Tuesday 27 March 2018

गोल्ड कोस्ट में दिल्ली खेलों के बराबर आने की उम्मीद

भारतीय खेलों के दिग्गज खिलाड़ी ज़फर इकबाल, मुराद अली खान, अखिल कुमार और कृष्णा पूनिया ने उम्मीद जताई है कि भारतीय खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चार अप्रैल से होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में दिल्ली खेलों की बराबरी कर सकेंगे।
हॉकी ओलंपियन ज़फर, निशानेबाज़ मुराद, मुक्केबाज़ अखिल और डिस्कस थ्रोअर पूनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों के प्रसारक सोनी पिक्चर्स नेटवर्क और दिल्ली खेल पत्रकार संघ(डीएसजेए) के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आयोजित शुभकामना कार्यक्रम में कहा" दिल्ली में हमने 100 से ज्यादा पदक जीते थे और दूसरा स्थान हासिल किया था। इसके चार साल बाद ग्लास्गो में हमने 65 पदक जीते और पांचवां स्थान हासिल किया। गोल्ड कोस्ट में हमारा 222 सदस्यीय दल उतर रहा है और उम्मीद है कि यह दल दिल्ली की बराबरी कर सकेगा। भारत को इन खेलों में निशानेबाज़ों से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं।


पूर्व निशानेबाज़ मुराद ने कहा" भारत के युवा निशानेबाज़ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय दल में ऐसे निशानेबाज़ शामिल हैं जो अपने दिन दुनिया में किसी को हरा सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि भारतीय निशानेबाज़ी दल में 80 फीसदी खिलाड़ी पदक जीत सकते हैं और पदक का रंग कोई भी हो सकता है।"गोल्ड कोस्ट में भारत का 26 सदस्यीय निशानेबाज़ी दल उतर रहा है जिसमें जीतू राय, अंकुर मित्तल, गगन नारंग, संजीव राजपूत, मानवजीत संधू, कीनन चेनाई, चैन सिंह, अपूर्वी चंदीला, हीना सिद्धू, अंजुम मुद्गिल, श्रेयसी सिंह और तेजस्विनी सावंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। https://goo.gl/P6nmdg

No comments:

Post a Comment