Friday 18 August 2017

सेटेलाइट क्लास से गणित बना आसान

भारती कॉन्सेप्ट ने हजारों छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में गणित का भय दूर कर उन्हें सफलता दिलाई है। अब यह संस्था सैटेलाइट क्लास के जरिए देश के विभिन्न शहरों में विद्यार्थियों को गणित में अव्वल बनाने की योजना पर अमल कर रही है।
अगले एक साल में संस्था का लक्ष्य 10 शहरों तक पहुंचकर 10 हजार विद्यार्थियों को गणित में अव्वल बनाने का लक्ष्य है। भारती कॉन्सेप्ट के निदेशक श्याम सुंदर भारती ने कहा कि गणित ऐसा विषय है जिसे अच्छी तरह समझ लेने पर न केवल मानसिक क्षमता बढ़ती है बल्कि तार्किक शक्ति में भी इजाफा होता है।


गणित के अनुभवी शिक्षक भारती ने कहा, ऐसे बहुत से विद्यार्थी हैं जो आर्थिक व अन्य कारणों से दिल्ली नहीं आ पाते। ऐसे बहुत से विद्यार्थियों के अनुरोध पर हमने सैटेलाइट क्लास शुरू करने की योजना बनाई। अभी इस योजना का 3000 हजार विद्यार्थी लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल सैटेलाइट क्लास दिल्ली के उत्तम नगर और बदरपुर के अलावा राजस्थान में जयपुर, हरियाणा में हिसार, रोहतक, पानीपत, रेवाड़ी और उत्तर प्रदेश के मेरठ और बुलंदशहर में शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि सैटेलाइट क्लास में जो टॉपिक दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित मुख्य सेंटर में सिखाई जाती है उसका लाइव क्लास सभी सेंटरों पर एक साथ होता है। @ http://bit.ly/2uOBRET

No comments:

Post a Comment