Monday 9 October 2017

द अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी चैंपियनशिप खेलेगी भारतीय महिला टीम

आईसीसी महिला एकदिवसीय विश्‍व चैंपियनशिप का दूसरा सत्र 2017 से 2020 तक चलेगा जिसमें भारत प्रतियोगिता का पहला दौर पांच से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। दक्षिण अफ्रीका के किंबर्ले में पांच और सात फरवरी को दो मैच खेलेगी जबकि श्रृंखला का अंतिम मैच पोचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को होगा।


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय कप्तान मिताली राज और पूर्व कप्तान अंजुम चौपड़ा की मौजूदगी में महिला चैंपियनशिप लांच की। जुलाई में विश्‍व कप फाइनल में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त के बाद से कोई मैच नहीं खेलने वाली भारतीय महिला टीम चैंपियनशिप के हिस्से के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के किंबर्ले में पांच और सात फरवरी को दो मैच खेलेगी जबकि श्रृंखला का अंतिम मैच पोचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को होगा।

महिला चैंपियनशिप 2014-16 तक हुए पहले सत्र के प्रारूप में ही होगी जिसमें सभी आठ टीमें आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज एक दूसरे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में अपने और विरोधी के मैदान पर भिड़ेंगे। विश्‍व कप 2021 का मेजबान न्यूजीलैंड और चैंपियनशिप की तीन अन्य शीर्ष टीमों को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि बाकी चार टीमों को आईसीसी महिला विश्‍व कप क्वालीफायर के जरिये दूसरा मौका मिलेगा। क्वालीफायर में इन चार टीमों के अलावा चार क्षेत्रों अफ्रीका, एशिया, पूर्व एशिया प्रशांत और यूरोप की छह टीमें हिस्सा लेंगी। @ https://goo.gl/tQnxQu

No comments:

Post a Comment