Tuesday 5 September 2017

यूपी में बना मेट्रो निगम, आगरा-वाराणसी-झांसी में भी चलेगी मेट्रो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न शहरों में मेट्रो परियोजना के निर्माण के लिए अलग-अलग निगम बनाने के बजाय एक यूपी मेट्रो कारपोरेशन के गठन का ऐलान करते हुए मेट्रो मैन ई. श्रीधरन से उसके प्रधान सलाहकार के रूप में जुड़ने की अपेक्षा की।


मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय आवासन व शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी के साथ लखनऊ मेट्रो का शुभारम्भ करते हुए कहा कि अभी तक मेट्रो के लिए अलग-अलग निगम बन रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग को देखते हुए हम यूपी मेट्रो कारपोरेशन का गठन करेंगे जो सम्बन्धित शहर में मेट्रो विकसित करेगा। हम श्रीधरन जी से इसके प्रधान सलाहकार के रूप में सहयोग की अपेक्षा करेंगे।
योगी ने कहा, अलग अलग मेट्रो कारपोरेशन ना बनाकर यूपी मेट्रो कारपोरेशन का गठन किया जाएगा जो विभिन्न शहरों में मेट्रो विकसित करने का कार्य कर सके। उन्होंने बताया कि नोएडा और गाजियाबाद शहरों में पहले से मेट्रो है। लखनऊ मेट्रो के बाद अब कानपुर, आगरा, मुरादाबाद, इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, झांसी और मेरठ में भी मेट्रो परियोजना शुरू की जाएगी। अधिक जानकारी के  लिए क्लिक करें @ https://goo.gl/yY8bDY

No comments:

Post a Comment